ये फूड नहीं है देसी वियाग्रा से कम, बिना साइडइफेक्‍ट के मर्दों में बढ़ाता है सेक्‍स पॉवर

0

वियाग्रा के फायदों के बारे में तो हर कोई जानता है, इससे पुरुषों में स्‍टेमिना तो बढ़ता है लेकिन ज्‍यादा वियाग्रा के सेवन से कभी कभी इसके साइड इफेक्‍ट भी झेलने पड़ जाते है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे देसी फलों और सब्जियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से प्राकृतिक रुप से पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ती है और सबसे बड़ी बात इन्‍हें खाने से कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं होता है।

इन्‍हें आहार का सेवन करने से पुरुषों में निश्चित रुप से टेस्‍टोस्‍ट्रॉन का स्‍तर बढ़ता है। आइए जानते है इन देसी फल और सब्जियों के बारे में।

चुकंदर

चुकंदर को प्राकृतिक वियाग्रा कहा जाता है। चुकंदर में ढेर सारा नाइट्रेट्स पाया जाता है। अध्ययनों ने साबित किया है कि चुकंदर को रोजाना खाने से आपके शरीर में नाइट्रिक ऑक्‍साइड की मात्रा बढ सकती है। नाइट्रेट्स का एक अच्छा स्रोत होने के नाते, चुकंदर का जूस आपके खून की नलियों को रिलैक्‍स करता है, खासतौर पर पर पेनिग के आस पास की नसों को और वहां तक ब्‍लड के फ्लो को बढावा देता है। इस कारण लिंग में पर्याप्त कड़ापन आता है। स्त्री पुरुष के यौन अंगों की कार्यविधि सुधरती है। यही काम वियाग्रा भी करती है। इसके अतिरिक्त चुकंदर में बोरोन नामक तत्व होता है जो सेक्स हार्मोन बनने में मददगार होता है। इस प्रकार चुकंदर का उपयोग यौन सम्बन्ध के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होता है।

गाजर

गाजर में स्पर्म की क्वालिटी को बेहतर बनाकर पुरुषों की फर्टिलिटी को भी बढ़ाता गाजर से स्पर्म शक्तिशाली बनाता है, जिससे यह अंडाणु तक पहुंच पाता है।

संतरा

चमकीले रंग की सब्जियां और फल पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाने के ल‍िए जाने जाते है। फलों और सब्जियों के हर रंग से शरीर को अलग तरह का फायदा पहुंचता है, जिससे स्वास्थ बेहतर होने के साथ-साथ फर्टिलिटी भी अच्छी होती है। संतरे में विटामिन सी पाया जाता है, जो कि एंटीआक्सीडेंट से भरपूर होता है। इससे फर्टिलिटी और परफोर्मेंस में वृद्धि होती है।

बादाम

बादाम में मौजूद उच्‍च स्‍तर का फैटी एसिड पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाने वाले हार्मोन्‍स के उत्‍पादन को स्थिर रखता है। इसके अलावा यह शरीर में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने का काम करता है और खराब कोलेस्ट्रॉल को घटाते हैं। इसलिये ये आपकी सेक्स लाइफ के लिये भी पौष्टिक माने जाते हैं।

घी और उड़द

दाल घी के साथ उड़द की दाल को भूनकर और इसके अंदर दूध को मिलाकर तथा अच्छी तरह से पकाकर इसकी खीर तैयार कर लें। इसके बाद इसमें चीनी मिलाकर इसका इस्तेमाल करने से भी शक्ति बढ़ जाती है।

मछली

अगर आन नॉन वेज खाने के शौकीन हैं, तो हफ्ते में एक या दो दिन अपनी डाइट में मछली जरुर लें। क्योंकि इसमे ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो आपकी बेड लाइफ और भी अच्छी मना सकती है

केला

केले को वैसे भी एनर्जेटिक फल के तौर पर जाना जाता है। ये फल पुरुषों में ताकत और यौन शक्ति का इजाफा करता है। केले में काफी सारा पोटैशियम और मैगनीशियम होता है जो यौन क्षमता को बढ़ाने का दोगुना काम करता है।

अदरक

इसके सेवन से दिल की धड़कन बढ़ती है, खून का प्रवाह तेज होता है जिससे उत्तेजना बढ़ती है। रात को बेड़ पर जाने से पहले अदरक की चाय पीना ना भूलें।

खजूर

खजूर में विटामिन और मिनरल होता है, जैसे, पोटैशियम, आयरन और मैगनीशियम आदि।

सेब

सेब खाने से दोनों ही पुरुष और महिला में सेक्‍स उतेजना बढ़ती है। इसलिए रोजाना इसका सेवन करना चाहिए।

अखरोट

अखरोट में ओमेगा 3 फैटी एसिड की मात्रा अधिक होती है और ये पुरुषों में इरेक्‍शन की समस्‍या को दूर करता है। अखरोट का सेवन करने से पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है साथ ही साथ पुरुषों के गुप्त अंग में रक्त प्रवाह का स्तर बढ़ता है जिससे उन्हें अपने कामोत्तेजना में बढ़ोतरी प्राप्त होती है।

पुदीना

गर्मी में पुदीने की चटनी, पराठा और अन्य चीजें तो सभी घरों में बनाई जाती हैं। पुदीना एक ऐसा हर्ब है, जो आपकी कामेच्छा को कम कर सकता है। इसे कई संत और साधु दिन रात चबाते रहते हैं, जिससे कि उनकी कामेच्छा कम हो जाए। इसे अधिक मात्रा में खाने से टेस्ट्रॉन का प्रोडक्शन कम हो जाता है।

इलायची

इलायची न केवल एक प्रबल कामोद्दीपक मसाले के रूप में ही जानी जाती है, बल्कि यह उन पुरुषों के लिये भी फायदेमंद है जो नपुंसक हैं। पुराने दिनों में राजा लोग अपने भोजन में इलायची ज्यादा डाल कर खाते थे जिससे उनके अधिक बच्चे पैदा हों।

काले चनें

अगर आप सप्ताह में दो से तीन बार काले चने से बने आहार या व्‍यंजनों का सेवन करते है तो ये आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हैं। भुने चने दूध और शहद के साथ मिलाकर खाने से वीर्य का पतलापन दूर हो जाता है और वीर्य गाढ़ा हो जाता है।

दूध और शहद

स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए दूध और शहद का नुस्खा पुराने समय से आजमाया जा रहा है। इन दोनों में भरपूर एन्टी ऑक्सीडेंट होता है जो कि आपके तनाव को दूर करता है,स्पर्म काउंट बढाता है और कमजोर प्रजनन अंगों को मजबूती देता है। दूध और शहद सेक्स लाइफ सुधारने में भी सहायक है। इन दोनों को साथ में लेने में कोई तरह का साइड इफ़ेक्ट नही है।

प्याज

प्याज में ऐसे गुण होते है जो शरीर में यौन समस्याओं को दूर कर देता है। हरा और सामान्य, दोनों ही प्रकार के प्याज फायदेमंद होते है। हरी प्याज के बीज को एक गिलास पानी में घोलकर पी जाएं। इसे भोजन करने से पहले लें, इससे शरीर में ताकत आती है। कच्चा प्याज ज्यादा खाएं।

लहसुन

यह शरीर में रक्त संचार को बढ़ाने के साथ-साथ यौन क्षमता को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। इसमें एक प्रकार का रसायन होता है जो यौन अंगों में रक्त के संचार को उन्नत करने में मदद करते है। लेकिन संतुलित मात्रा में लहसुन का सेवन करना चाहिए।

अनार

यदि पुरुष और महिला रोज एक गिलास अनार का रस पियें, तो उनकी यौन छमता काफी बढ़ सकती है। यह जूस टेस्टास्टेरॉन नामक हार्मोन की मात्रा बढ़ाता है।

Share.

About Author

Leave A Reply