सुहागरात में भूलकर भी न करें ये गलतियां भुगतने पड़ सकते हैं परिणाम

0

शादी के बाद की पहली रात दूल्हा और दुल्हन दोनों के लिए बहुत खास होती है। इस रात आप अपने जीवनसाथी के साथ एक नये जीवन की शुरूआत करते हैं। शादी का बंधन प्रेम और विश्वास पर आधारित होता है। यही प्रेम और विश्वास आपके रिश्ते को अटूट बंधन में बांधता हैं। ऐसे में एक-दूसरे को जानना और समझना हमारे लिये बहुत जरूरी होता है कि इस रात आपको अपने पार्टनर से किस तरह बात करनी है और किस अंदाज में करनी है। कहने का तात्पर्य यह है कि शादी की पहली रात आपकी थोड़ी सी भी लापरवाही आपका काम बिगाड़ सकती है और आपके बीच पहले दिन से ही खटास पैदा हो सकती है।

शादी का मतलब केवल दो लोगों के बीच शारीरिक संबंध ही नहीं होता है बल्कि यह वो रिश्ता है, जिसमें दो आत्माओं का मिलन भी होता है। कहते हैं ‘फर्स्ट इम्प्रेशन इज लास्ट इम्प्रेशन’। जी हां, यही बात शादी की पहली रात में भी लागू होती है। शादी की रात आपका जैसा व्यवहार करते हैं ठीक उसी के आधार पर ही आपके रिश्ते की कड़ी तय होती है। लेकिन शादी के दौरान कपल्स कुछ गलतियां कर बैठते हैं जिसके कारण उनके दाम्पत्य जीवन में दरार पड़ जाती है। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ बड़ी गलतियों के बारे में जो शादीशुदा जोड़े को समझना बहुत जरूरी है।

जल्दबाजी न दिखायें

सेक्स का मजा लेने के लिये बिल्कुल भी जल्दबाजी न करें। ध्यान रखिए, शादी की पहली रात एक दूसरे को समझने की होती है। निश्चित करें कि आपके पार्टनर को क्या पसंद है और क्या नहीं। ताकि आपको उन्हें समझने में आसानी हो। इसलिए जल्दबाजी में उठाया गया कदम आपके रिश्ते को शुरू होने से पहले ही खराब कर सकता है।

सेक्स के लिए सहमत होना

यह जरूरी नहीं की शादी की रात को ही सेक्स किया जाये। अगर दोनों में से कोई भी किसी वजह से सेक्स करने के लिए तैयार न हो तो ऐसे में अपने पार्टनर को थोड़ा समय दें। यदि आपका पार्टनर सेक्स के लिए सहमति दे तभी सेक्स करें अन्यथा इसके लिए जोर-जबरदस्ती कतई न करें।

ज्यादा फरमाइश न करें

बहुत से लोग सुहागरात को स्पेशल बनाने के लिए अपने पार्टनर से कई तरह की उम्मीदें रखने लग जाते हैं जिस कारण पार्टनर के मन में कई तरह की गलत धारणाएं पैदा होने लगती हैं। नतीजन रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाता है इसलिए किसी भी चीज़ को बनाये रखने में वक्त तो लगता ही है ऐसे में अपनी उम्मीदों को बहुत अधिक न बढ़ाएं।

दिखावा न करें

शादी की पहली रात को बहुत से लोग अपना वर्चस्व ऊंचा रखने के लिए हर बात को बढ़ा-चढ़ाकर बोलते हैं जिसकी वजह से कई बार वो कुछ ऐसी गलतियाँ कर जातें है जिसका परिणाम उन्हें जिन्दगी भर चुकाना पड़ता है, इसलिए आप जैसें है वैसे ही रहिए। शादी की पहली रात अपने रिश्ते की नींव बनावटी तरीके से न रखें।

पिछली बातों को न दौहराये

अगर आप चाहते हैं कि आपकी सुहागरात का मजा किरकिरा न हो तो भूलकर भी अपने पार्टनर से अतीत से जुड़ी बातें न करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकता है।

परिवारों की गलतियों पर बात न करें

बहुत से लोग शादी की पहली रात को ही अपने पार्टनर से परिवार की कमियों के बारे में बात करते हैं जबकि उन्हें ऐसा कतई नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपके पार्टनर पर आपका गलत प्रभाव पड़ेगा। शादी की रात परिवार के प्रति छोटी-मोटी कमियों को लेकर बात न करें।

अपने पार्टनर की भी सुनें

मिलन की पहली रात ऐसा नहीं की आप ही बोलते रहें अपने पार्टनर को भी बोलने का मौका जरूर दें। साथी की बातों को सुनें और उसके दिल की भी सुनें। अगर आप अपनी कहते हैं और उसकी नहीं सुनते हैं तो ऐसा करके आप उसके दिल में अपने लिए सम्मान खो सकते हैं।

शराब का सेवन न करें

कुछ युवकों के मन में यह सोच होती है कि शराब का सेवन करने से उनका जोश बढ़ जाएगा। जबकि यह सोच बिल्कुल गलत है। शराब की गंध और बहके हुए व्यवहार से आपके पार्टनर को आपसे दिक्कत हो सकती है।

Share.

About Author

Leave A Reply