मामूली न समझे बकरी का दूध इसे पीने से मर्दों की बढ़ती है सेक्‍स पॉवर..

0

दूध पीना हमारी दिनभर की जरुरी खुराकों में से एक है। ये हमारे शरीर के विकास के साथ साथ ही हडि्डयों के लिए बेहद जरुरी है। आमतौर पर लोग रोजाना गाय या भैंस का दूध पीते है। गाय और भैंस के दूधों के अलावा बकरी का दूध भी हमारे लिए बहुत फायदेमंद होता है।

खासकर उन पुरुषों के लिए जो यौन इच्‍छा शक्ति की कमी से परेशान हैं। इसके अलावा बकरी का दूध सेहत के लिए और बच्‍चों के शारीरिक विकास के लिए खूब फायदेमंद होता है। गाय और भैंस की दूध की तरह बकरी दूध में भी कई पौष्टिक तत्‍व होते हैं। आइए जानते है बकरी के दूध पीने के क्‍या चमत्‍कारी फायदें हैं।

सेक्‍सअुल पॉवर बढ़ाने के लिए

हालांकि, बकरी के दूध को पीने के तरीके अलग अलग है। जिस पुरुष को सेक्सुअल पॉवर की कमी महसूस होती है वो 7 या 8 खजूरों को बकरी के ताजा दूध जो उबाला न गया हो उसमें डाल कर रातभर छोड़ दें और सुबह उठकर उन सभी खजूर को चबा-चबाकर खाये। उसके बाद उस दूध को पी लें।

यौन शक्ति में इजाफा

ऐसा कुछ दिनों तक लगातार करते रहने से उनके यौन-शक्ति में बहुत जल्दी इजाफा हो जाएगा और साथ ही उनकी नपुसंकता भी धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा भी बकरी के दूध के कई फायदे है। जो लोग लगातार बकरी का दूध पीते है तो उनका कोलेस्ट्रोल बैलेंस रहता है जिससे उनमे हार्ट अटैक का खतरा नहीं रहता है।

आंतों की सूजन कम

रिसर्च में पता चला है बकरी का दूध पीने से आंतों की सूजन कम होती है। रोजाना बकरी का एक ग्लास दूध पीना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है।

हडि्डयां होती है मजबूत

कैल्शियम की कमी के कारण हड्डियां कमजोर हो जाती हैं। बकरी का दूध पीने से कैल्शियम की कमी पूरी होती है, और इससे हड्डियां मजबूत होती हैं।

इम्‍यून सिस्‍टम बढ़ता है

जो बॉडी के प्रतिरक्षा शक्ति को बढ़ाने में मददगार होता है। कई डॉक्टर बच्चों को इसके सेवन का सुझाव देते है। इसके दूध में भारी मात्रा में कैल्शियम होता है जिससे हड्डियां मजबूत होती है और बच्चा जल्द चलने लगता है। इसके अलावा बकरी के दूध में 35 प्रतिशत तक फैटी एसिड मौजूद होता है जो शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है।

ब्‍लड प्रेशर होता है कम

बकरी के दूध पीने वाले व्यक्ति का ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित रहता है क्योंकि बकरी के दूध में पोटेशियम का स्तर काफी ज्यादा होता है जो ब्लड प्रेशर को कम या ज्यादा होने से रोकती है। इसके अलावा बकरी के दूध में सेलेनियम नामक एक मिनरल पाया जाता है

प्रोटीन के लिए

प्रोटीन शरीर के विकास और ग्रोथ के लिए आवश्यक होता है, और बकरी का दूध प्रोटीन के लिए सबसे उपयुक्त है। अगर चाहते हैं बच्चों की ग्रोथ सही से हो और उन्हें प्रोटीन सही मात्रा में मिले इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प बकरी का दूध

Share.

About Author

Leave A Reply