योनी संक्रमण लिए प्रभावी हर्बल उपचार

0

योनी संक्रमण, वैजिटोट क्रीम, खमीर संक्रमण, योनि खुजली, असुविधा जलन, एंटी खमीर संक्रमण  क्रीम,

योनी के सुजन को योनी का प्रदाह कहते है. इस के परिणाम में योनी स्त्राव, खुजली और दर्द हो सकता है.और अक्सर वो चिडचिडापन और योनिमुख के संक्रमण के कारन होता है. यह आमतौर पर संक्रमण के कारण होता है. कुछ संक्रमण फलने वाले सूक्ष्म जीव होते है जोकि वायरस फैलाते हैं इनमे क्लैमाइडिया सबसे आम है, यह लगभग हमेशा यौन रोग फैलता है. जीवाणु संक्रमण सबसे सामान्य जीवाणु के विभिन्न प्रकार के द्वारा ट्रिगर किया जा सकता है कैंडिडिआसिस :कैंडीडा एल्बीकैंस नामक यीस्ट के कारन योनिशोथ होता है.योनि संक्रमण अक्सर अलग अलग देशो में अलग अलग कारन होता है. ( जो कभी कभी मिक्स रोगोत्‍पत्‍ति कारक विज्ञान, के तहेत होता है.) वास्तव में,जब केवल एक कारन की चिकित्सा कर ते है तो दुसरे विकृतिजन प्रतिरोध ऊत्त्पन करते है और अपनी पुनरावृत्ति कर लेते है. हालांकि यह संक्रमण संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिक पाई गयी है, यह शायद ही कभी ब्रिटेन में पाया जाता है

यदि आपकी योनि अम्लता अधिक है तो आप शायद आक्रमण का विरोध करेंगे, नहीं तो बैक्टीरिया पनपने देंगे. सूजन और गरमी दोनों जीवाणु के कारण होता है. “जहरीले आघात सिंड्रोम भी एक जीवाणु संक्रमण है यह जीवाणु के कारण होता है माना जाता है वायरल संक्रमण के इलाज के लिए दाद सबसे कुख्यात है: जननांग दाद घावों की तरह है ‘दाद simples’ वायरस 2 (एचएसवी -2). यह लगभग हमेशा यौन संपर्क के माध्यम से फैलता है. आम तौर पर दुर्गन्ध सैनिटरी टॉवेल जैसे स्पष्ट स्रोतों को हटा देना चाहिए. योनि में संक्रमण बहुत अधिक खतरनाक नही है लेकिन फिर भी इसका तुरंत इलाज किया जाना चाहिए. अनुपचारित वाम, कुछ जटिलताओं जैसे ‘गर्भाशयग्रीवाशोथ’ गर्भाशय ग्रीवा के एक सूजन पैदा कर सकता है. संक्रमण हो जाने पर उचित दवा लेने की जरूरत है. महिलाओं योनि के सही आकार की समस्या का सामना. अक्सर बच्चे के जन्म के बाद योनि से आकार बदल जाता है. योनि ढीली होकर फ़ेल जाया करती है। महिलाओं को अक्सर योनि की समस्या का सामना रजोनिवृत्ति या अक्सर सेक्स की वजह से होता है.

अत्यधिक कामुक स्थिति में पति या पार्टनर द्वारा तेज गति से संभोग करने,अप्राकृतिक एवं असुविधाजनक सेक्स-आसनों (sex positions) में बर्बरतापूर्वक सेक्स करने से ,कई बार-प्रसव होने के अलावा शारीरिक दुर्बलता व शिथिलता जैसे कारणों की उपस्थिति में स्त्री की योनि ढीली होकर फ़ेल जाया करती है। इससे स्त्री-पुरुष दोनो ही संभोग क्रिया में अपेक्षित आनंद की अनुभूति नहीं कर पाते हैं। बेडोल पुरुष विकल्प के तौर पर अन्य स्त्री के साथ समीकरण बैठा लेते हैं और गृहस्थी जीवन मे सुख,शांति,आनंद का अभाव पसरने लगता है। समय रहते योनि प्रसारण और ढीलेपन को नियंत्रित कर नव योवना के समान योनि के आकार प्रकार को पुन: स्थापित करने के लिये स्त्रियों को निम्न उपायों का सहारा लेना लाभदायक रहेगा।

पेशाब करते समय स्त्री कुछ समय के लिये पेशाब को रोके फ़िर चालू करे ऐसा एक बार के पेशाब के दौरान ३-४ बार करने से योनि की पेशियां सुद्रड बनती हैं। वज्रासन की स्थिति में बैठकर शंखचालिनी मुद्रा और मूल बंध लगाने का अभ्यास नियमित करने से योनि संकोच होता है। सभी नुस्खे अनुभूत और पूरी तरह कारगर हैं।हां, ये नुस्खे सभी एक साथ नहीं बल्कि सुविधानुसार एक-एक नुस्खा इस्तेमाल करना चाहिये। यह महत्वपूर्ण है कि आकार में योनि रखना. योनि आकर के फ़ैल जाने से उनको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है कभी कभी, महिलाओं को रोक उनकी विकृत योनि आपके यौन जीवन बहुत अधिक असहज लगने लगता है . योनि क्रीम का प्रयोग करें उत्तेजना योनि ओर्गास्म्स और योनि होंठ का सटीक आकार बढ़ा सकते हैं.

योनी संक्रमण लक्षण

एक औरत इस अवस्था में खुजली, अथवा जलन और कई बार योनी स्त्राव भी महसूस करती है. सामान्य में, ये योनिशोथ || योनि का प्रदाह के लक्षण हैं :

  • जलन और / या जननांग क्षेत्र की खुजली
  • अतिरिक्त प्रतिरक्षा कोशिकाओं की उपस्थिति के कारण लघु भगोष्ठ ,बृहद् भगोष्ठ और पेरिनिअल भाग पर सुजन होती है.
  • योनि स्त्राव
  • एकदम गन्दी योनि गंध
  • जब पेशाब करते है तब असुविधा या जलन होती है.
  • संभोग के साथ दर्द/जलन

योनी संक्रमण कारण

  • कैंडिडिआसिस :कैंडीडा एल्बीकैंस नामक यीस्ट के कारण संक्रमण होता है.
  • बैक्टीरियल स्त्रीजननांग रोग : गर्द्नेरेल्ला नाम के जीवाणु के कारण संक्रमण होता है.एक जीवाणु).
  • ट्रायकॉमोनास वैजाइनालिस : परजीविता एककोशी जीव ट्रायकॉमोनास वजिनालिस के कारण ये रोग होता है.
  • क्लामीडिया, सूजाक, माइकोप्लाज़्मा, दाद, कैंपीलोबेक्टर, अनुचित स्वच्छता , और कुछ परजीवी, के कारण भी ये रोग आम है.

योनी संक्रमण के अन्य संभावित कारण

  • गंदे तौलया इस्तेमाल करने से
  • गंदे पैंटी पहनने से
  • संक्रमित व्यक्ति के साथ सेक्स करने से
  • मल साफ़ करते समय योनी पर मल लग जाने से

योनी संक्रमण के समाधान

vagina-tightening-creams-vagtot-500x416-300x249

हकीम हाशमी जो उपयोगी जड़ी बूटियों की खोज में अपने पूरे जीवन समर्पित द्वारा सहस्राब्दियों की एक अवधि में विकसित की है, झाड़ियों एवं उप महाद्वीप के पहाड़ों पर सब भटक स्थानीय लोगों और आदिवासियों द्वारा अपनाई प्रथाओं आत्मसात किया विभिन्न क्षेत्रों से. इस प्रणाली को भी औषधीय पहलू की कई पीढ़ियों से बंद टिप्पणियों पर आधारित है. आधुनिक अनुसंधान उपकरण, जड़ी बूटी पर औषधीय अध्ययन की मदद से, हकीम हाशमी की तरह चिकित्सकों पुराने फार्मूलों को पुनर्जीवित किया तथा शक्तिशाली और नई दवाओं का शोध कर रहे हैं. यूनानी सिस्टम अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के अनुसार, “यूनानी दवा सेक्स समस्यों के इलाज का एक अभिन्न हिस्सा है”.

वैजिटोत जोकि सेक्स के बाद असामान्य रक्तस्राव से राहत का सबसे अच्छा तरीका है. यह उस सिद्धांत पर आधारित है जोकि पुरानी यूनानी प्रणाली में हजारों साल पहले योनि से असामान्य रक्तस्राव को रोकने के लिए स्वीकार किया गया था तथा यह योनि की समस्याओं व योनी के रक्तस्राव से पूरी तरह राहत के लिए के लिए प्रभावी और शक्तिशाली दवा है जोकि आपको स्थायी इलाज प्रदान करती है . वैजिटोत उन सभी समस्याओं का उपचार प्रदान करते हैं जो आप सेक्स के समय सहन करती हैं . यहां महत्वपूर्ण यह है कि यह दवा हर्बल होने के कारण किसी भी प्रकार का कोई सहप्रभाव नही छोडती है और आपको एक पूर्ण उपचार स्वाभाविक रूप से प्रदान करता है

वैजिटोत पहला और एकमात्र चिकित्सकीय द्वारा परीक्षण किया हुआ योनि कायाकल्प है. यह जड़ी बूटियों से तैयार है जोकि प्रयोग किये जाने के पश्चात् किसी प्रकार का सहप्रभाव नही छोड़ता तथा यह योनि की आंतरिक दीवारों को मजबूती प्रदान करता है महिला और उसके साथी के लिए यौन सुख को बढाता है.

सभी उम्र की महिलाओं को बुढ़ापे या प्रसव के प्राकृतिक परिणाम के कारण योनि समस्या का सुरक्षित समाधान पर्याप्त करने में आपकी मदद करता है महिलाओं में योनि से सफ़ेद पानी या पीला पानी हर समय या कभी कभी निकलना तथा असामान्य रूप से खून बहना आदि समस्याओं में यह चमत्कारिक रूप में आपकी मदद करता है.

योनी संक्रमण का सफल व विश्वसनीय इलाज


वैजिटोट क्रीम

वैजिटोत क्रीम का पहला और एकमात्र चिकित्सकीय द्वारा परीक्षण किया हुआ योनि कायाकल्प क्रीम है. क्रीम जड़ी बूटियों के अर्क से तैयार की है जोकि प्रयोग किये जाने के पश्चात् किसी प्रकार का सहप्रभाव नही छोडती तथा यह योनि की आंतरिक दीवारों पर एक मजबूत प्रभाव पैदा करने के लिए 24 घंटे तक चलने वाला बनाया गया है. तथा यह अधिक से अधिक घर्षण के लिए अनुमति देता है, और जिसके कारण महिला और उसके साथी के लिए उत्तेजना और यौन सुख को बढ़ाती है.योनी में होने वाली खुजली व संक्रमण को दूर करती है.

सभी उम्र की महिलाओं को बुढ़ापे या प्रसव के प्राकृतिक परिणाम के कारण योनि समस्या का सुरक्षित समाधान पर्याप्त करने में आपकी मदद कर सकता है महिलाओं में योनि संकुचन व उत्तेजना प्राप्त करने और अधिक बेहतर योन सुख प्राप्त करने में यह चमत्कारिक रूप में आपकी मदद करता है. महिलाओं की 78% उनकी क्षमता के साथ संतोष में वृद्धि करने के लिए तथा अधिकाधिक संभोग सुख प्राप्त करने के लिए वैजिटोत योनि क्रीम का उपयोग करे. वैजिटोत क्रीम केवल आंतरिक और योनि के ऊतक त्वचा ही नहीं , बल्कि यह देरी रजोनिवृत्ति, आंतरिक चोट, कामुकता इच्छा जागृत करने तथा रोमांस को बढ़ने में आपकी मदद करता है.

वैजिटोट क्रीम के लाभ

  • सेक्स आनंद और बेहतर और अधिक उत्कर्ष
  • अधिक संतोषजनक यौन जीवन का आनंद लें.
  • आंतरिक ऊतकों और योनि की त्वचा कसने में आपकी सहायता करे
  • योनि सूखापन की समस्या को हल करे
  • योनि मुलायमता को बहाल करे
  • योनि की अत्यधिक बलगम कम करें
  • यौन सुख बढ़ाएँ.
  • जीवाडुओं के संक्रमण से आपको बचाए
  • स्वाभाविक रूप से योनि मजबूत करे

 


सवाल और जवाब

वैजिटोट क्रीम क्या है?

वैजिटोट क्रीम पहला और एकमात्र चिकित्सकीय द्वारा परीक्षण किया हुआ योनि कायाकल्प क्रीम है. क्रीम जड़ी बूटियों के अर्क से तैयार की गयी है जोकि प्रयोग किये जाने के पश्चात् किसी प्रकार का सहप्रभाव नही छोडती तथा यह योनि की आंतरिक दीवारों पर एक मजबूत प्रभाव पैदा करने के लिए 24 घंटे तक चलने वाला बनाया गया है. और यह योनी के ढीलेपन को दूर करती है तथा यह खमीर संक्रमण के कारण अधिक से अधिक होने वाली खुजली को समाप्त कर देता है, और जिसके फलस्वरूप महिला और उसके साथी के लिए यौन सुख को बढ़ाती है.योनी में होने वाली खुजली व संक्रमण को दूर करती है.

वैजिटोट क्रीम क्या काम करता है?

यह दुनिया के कई हिस्सों से जड़ी बूटीयों को इखट्टा कर उनके मिश्रण से तैयार किया जाता है यह योनी के ढीलेपन को दूर करती है तथा यह खमीर संक्रमण के कारण अधिक से अधिक होने वाली खुजली को समाप्त कर देता है, और जिसके फलस्वरूप महिला और उसके साथी के लिए यौन सुख को बढ़ाती है.योनी में होने वाली खुजली व संक्रमण को दूर करती है. और मजबूत योनि स्वाभाविक रूप से, कठोरता वापस लाता है और वापस मूल आकार देता है.

यह कितनी देर में योनि में कसावट लाता है?

यह प्रतिएक महिला के लिए अलग अलग रूप से असर कारक होता है यह क्रीम आमतौर पर लगाने के 20 सेकंड के बाद काम करता है. तथा यह इसके अधिकतम प्रभाव के लिए के लियें 20 मिनट लगाते हैं.

वहाँ किसी भी पक्ष प्रभाव होगा?

बिना विशेष सह प्रभावों के लाखों लोगों को लाभ पहुंचता है। इस दवा के हर्बल होने के कारण अब तक कोई सह प्रभाव सामने नहीं आया है. वैजिटोट क्रीम 100% जड़ी बूटी आधारित है तथा यह प्रयोग करने के लियें बहुत अधिक सुरक्षित है

क्या बच्चे के जन्म के तुरंत बाद इसका उपयोग कर सकते हैं?

हाँ, आप इसको बच्चे के जन्म के तुरंत बाद इसका उपयोग कर सकते हैं. वास्तव में, वैजिटोट क्रीम को प्रसव के बाद भी आंतरिक चिकित्सा प्रक्रिया को गति देने के लियें इसका प्रयोग किया जाता है. महिलाओं को पारंपरिक रूप से बच्चे के जन्म के बाद अपनी योनि ऊतक को कसने और गर्भ को मजबूत बनाने के लियें इसका प्रयोग किया जाता है

वैजिटोट क्रीम कैसे लगनी चाहिए ?

  • पहले अपने हाथ साबुन के साथ धोने चाहिएं.
  • फिर गुनगुने पानी से आपनी योनी को धोना चाहिए उसके बाद योनि को सूखी और साफ तौलिया से पौछना चाहिए.
  • अपनी उंगली पर क्रीम निकले और अपने पूरे नाखून के आकार के बराबर क्रीम का उपयोग करें
  • अपनी उंगली की सहयता से अपनी योनि में 3 / 4 बार योनि दीवार पर समान रूप से क्रीम लगाये.
  • उपयोग के पश्चात् ट्यूब का ढक्कन बंद कर दें और वापस साबुन से आपने हाथों को अवश्य धो लें

यदि आप पहली बार के लिए वैजिटोट क्रीम का प्रयोग कर रहे, तब पहली 5 रातों के लिए दो बार (एक बार सुबह और एक बार रात में) क्रीम लगानी होती हैं. इसके बाद वैकल्पिक दिनों के लियें एक दिन में एक बार क्रीम लागू होती हैं

आर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

byu-now

नोट :- अगर सेक्स या स्वास्थ्य से संबंधित आपकी कोई भी समस्या या सवाल है तो उसे आप हमें हिंदी या अंग्रेजी में ईमेल या फ़ोन कर सकते हैं। ईमेल :- info@hashmi.com, फ़ोन नंबर :- +91- 9690666166

Share.

About Author

Leave A Reply